बातचीत

वार्ता : – यह बोलते हैं और अपना लगता बताएँ और दूसरों को आप बता सकते हैं या जुटाने या बोलने और बातचीत बताकर लड़ाई के मूड को पूरा करने को तैयार है जिस पर अधिक समझने के लिए बनाने के लिए उन्हें व्यक्त करने के लिए दृष्टिकोण के विचार का प्रतिनिधित्व करता . नीचे उनकी उनकी फिल्म में उनके द्वारा वितरित बातचीत की विचारधारा और एक एंग्री यंग मैन छवि के रूप में उसके नाम बदलकर कौन जोर लीजेंड बॉलीवुड अभिनेता का उदाहरण है .

जोर का एक बहुत लेखकों पर दिया जा रहा है और लेखन और मेगास्टार अमिताभ बच्चन को भी किसी भी फिल्म का असली अभिनेताओं इसकी पटकथा और संवाद हैं कि लगता है.
“हम स्क्रिप्ट , संवाद और पटकथा लेखकों को एक फिल्म का असली अभिनेता हैं विश्वास करते हैं. लगन से उन का पालन करें , और आप गलत नहीं जा सकता , ” 69 वर्षीय ट्वीट .
अपनी सफलता के बारे में बात कर रहे हो , अमिताभ जंजीर , दीवार और शोले जैसी फिल्मों के साथ अपनी एंग्री यंग मैन की छवि देने के लिए , पटकथा लेखक की जोड़ी सलीम खान और जावेद अख्तर को धन्यवाद दिया .
“उन्होंने लिखा है कि मेरे सभी स्क्रिप्ट पर सलीम जावेद द्वारा कथा , उसके लिए काम का 90 प्रतिशत था .

दो या दो से अधिक लोगों या समूहों के बीच एक चर्चा , विशेष रूप से एक एक समस्या का एक विशेष विषय या संकल्प के अन्वेषण की ओर निर्देशित : एक समस्या को हल करने के लिए एक बातचीत या चर्चा में भाग लें: हम यह छापामारों के साथ बातचीत करने के लिए नहीं जा रहा था कि राज्य , प्रत्येक पार्टी दूसरों को क्या कहना अनुत्तरदायी है जिसमें एक चर्चा.

इसकी शुरुआत में, बातचीत तुम हम हम सोचते हैं कि जो एक अच्छा कान , है जब लिखने के लिए दुनिया में सबसे आसान काम है . उस पर चला जाता है के रूप में यह कार्य करने के लिए बहुत सारे तरीके है लेकिन, क्योंकि यह सबसे मुश्किल है . कभी कभी हम चरित्र हम वह वह छिपा रखा क्या कहा, क्या सोचा , क्या दूसरों के आगे तो वह मतलब सोचने के लिए जा रहे हैं, और वे गलत समझा क्या , और थे , लेकिन यह भी कहा कि क्या एक बार प्रकट पर तीन या चार या पाँच बातें करने के लिए एक भाषण की जरूरत सभी अपने एकल में .

वार्ता भी प्रतिनिधित्व करता है: – एक कहानी , फिल्म , नाटक में पात्रों द्वारा कहा जाता है कि चीजें , आदि … ” विचार विमर्श के एक चर्चा या श्रृंखला को दो समूहों या देशों के दो या अधिक लोगों के बीच असहमति और एक बातचीत समाप्त करने के क्रम में है कि

टॉक बनाम वार्ता
” बातचीत चयनात्मक – पतले पॉलिश , और शब्दों का कम से कम उपयोग के साथ अर्थ का सबसे बड़ा संभव राशि संप्रेषित करने की व्यवस्था की है . . . . [ वार्ता ] लोगों को वास्तव में बात रास्ते से एक ध्वन्यात्मक प्रजनन नहीं है . यह वे इसे करने के लिए नीचे लाने के लिए और वे क्या कहना चाहते थे परिष्कृत करने के लिए समय था , तो वे बात करेंगे तरीका है. ” ” टॉक , दोहराव पर्यटन की पूर्ण , अपूर्ण , या रन पर वाक्य है , और आमतौर पर अनावश्यक शब्दों का एक बहुत कुछ शामिल है . सर्वाधिक जवाब सवाल की गूंज होते हैं. हमारे भाषण ऐसी गूँज से भरा है .

वार्ता , लोकप्रिय देखने के विपरीत , वास्तविक भाषण की रिकॉर्डिंग नहीं है ; यह भाषण , गति या climaxes की ओर सामग्री में निर्माण कि एक्सचेंजों की एक आविष्कार भाषा की एक झलक है . कुछ लोग गलती से सब एक लेखक नहीं है का मानना ​​है कि बातचीत पर कब्जा करने के लिए एक टेप रिकॉर्डर पर बारी है . क्या वह कैप्चरिंग होगी गरीब अदालत संवाददाता शब्दशः रिकॉर्ड करने के लिए है ही उबाऊ भाषण पैटर्न है . बातचीत की नई भाषा सीखना किसी भी नई भाषा सीखने के रूप में के रूप में जटिल है . ”

वार्ता लेखन पर सलाह
” आप संवाद लिखने के लिए नीचे बैठते हैं जब चीजें हैं जो मदद की एक संख्या हैं . सबसे पहले, अपने जोर से उन्हें बाहर शब्द पढ़ने के लिए ध्वनि . . . . यह आपको अभ्यास करना है कुछ और अधिक से अधिक और अधिक से अधिक यह कर रही है . यह अपने आप पेज पर कैसा दिखेगा अपने मन की आंखों में देखकर , इसके साथ खेल , उनके संवाद का संपादन तो आप दुनिया है कि, में कर रहे है, नहीं अपने डेस्क और आप सुन लोगों की बात पर , आप पाएंगे . आप लोगों को वास्तव में कैसे बात सुनने के लिए, और फिर किसी के पांच मिनट के भाषण ले और यह कुछ भी खोने के बिना एक वाक्य , बनाने के लिए थोड़ा – थोड़ा करके सीखते हैं. ”

हमेशा की तरह जल्द से जल्द बातचीत करने के लिए मिलता है. मैं हमेशा के लिए जाने के लिए बात गति है लग रहा है. . कुछ नहीं, बस कथा के रूप में ” ” शुरू में गद्य की अधिक से अधिक एक बड़ी पटिया बंद पाठक कहते हैं पर जोर से बात कर nonfiction बातचीत आवाज में कई महत्वपूर्ण नाटकीय प्रभाव पृष्ठ accomplishes : यह व्यक्तित्व का पता चलता है , तनाव प्रदान करता है , चलता रहता है एक बिंदु से दूसरे करने के लिए कहानी के साथ , और विभिन्न शब्दावलियों और cadences का उपयोग , टन विषम में बोलते हैं कि अन्य आवाजों interjecting से बयान की आवाज की एकरसता को तोड़ता है .

” अच्छी बातचीत एक कहानी है, यह सब एक चालाक सतह नहीं है कि भावना को बनावट बख्शी है. यह एक एकल , संकीर्ण दृष्टिकोण से पाठक राहत प्रदान करता है , क्योंकि यह एक शोर मचाते हुए पहले व्यक्ति कथा में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है . बातचीत में आवाज बढ़ाने या खंडन बयान की आवाज और अक्सर हास्य के माध्यम से , विडंबना योगदान कर सकते हैं . ”
बातचीत