निर्देशक

img3   img4   img2

दिशा: – एक फिल्म निर्देशक एक फिल्म के निर्माण का निर्देशन जो एक व्यक्ति है. आम तौर पर, एक फिल्म निर्देशक एक फिल्म के कलात्मक और नाटकीय पहलुओं को नियंत्रित करता है, और उस दृष्टि की पूर्ति में तकनीकी दल और अभिनेताओं मार्गदर्शन करते हुए स्क्रिप्ट visualizes.

      निर्देशक

एक निर्देशक के रूप में ऐसी तकनीकी जानकारी , फिल्म के कथानक की सामग्री और प्रवाह को नियंत्रित करने अभिनेता के प्रदर्शन के निर्देशन , आयोजन और फिल्म की शूटिंग की जाएगी जिसमें स्थानों के चयन , और प्रबंधन सहित एक फिल्म के रचनात्मक पहलुओं , देखरेख के लिए जिम्मेदार है कैमरा, प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करते हैं, और फ़िल्म के साउंडट्रैक के समय और सामग्री की स्थिति . निदेशकों की शक्ति का एक बड़ा सौदा फिराना हालांकि , वे अंततः फिल्म के निर्माता या निर्माता के अधीनस्थ रहे हैं . कुछ निर्देशकों , विशेष रूप से अधिक स्थापित हैं , एक निर्माता की भूमिका के कई पर ले , और दो ​​भूमिकाओं के बीच भेद कभी कभी धुंधला है .

सबसे पहले सहायक निदेशक

सबसे पहले सहायक निदेशक ( 1 ई.) उत्पादन प्रबंधक और निदेशक मदद करता है. किसी भी 1 ई. के परम लक्ष्य के निदेशक , प्राचार्य कलाकारों ( अभिनेता ) और चालक दल के अपने काम पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है , जिसमें एक काम के माहौल को बनाए रखते हुए फिल्म समय पर में आता है यह सुनिश्चित करने के लिए है . वे डाली और चालक दल के निर्धारण, उपकरण , पटकथा , और सेट के दिन के लिए दिन के प्रबंधन की देखरेख . ए 1 ई. भी निदेशक के विवेक पर , प्रमुख शॉट्स या अपेक्षाकृत छोटे शॉट्स की सम्पूर्णता के लिए पृष्ठभूमि कार्रवाई निर्देशन के लिए जिम्मेदार हो सकता है .

दूसरी सहायक निदेशक

दूसरी सहायक निदेशक ( 2 ई.) 1 ई. के मुख्य सहायक है और 1 ई. को सौंप उन कार्यों को पूरा मदद करता है. 2 ई. भी आदि निर्धारण, बुकिंग , के साथ 1 ई. मदद करने के अलावा में प्रत्यक्ष पृष्ठभूमि कार्रवाई और अतिरिक्त 2 ई. चालक दल शूटिंग दिन के बारे में कार्यक्रम और महत्वपूर्ण जानकारी पता है कि कॉल शीट बनाने के लिए जिम्मेदार है हो सकता है. कनाडा और ब्रिटेन के कार्यात्मक संरचनाओं में 3 विज्ञापनों और भी प्रशिक्षु विज्ञापन कर रहे हैं ; अमेरिकी प्रणाली में 2 2 विज्ञापन नहीं हैं .

हमारे तेलुगू क्षेत्र या भारत फिल्म में दिए गए के रूप में हम पूरी दिशा विभाग फोन कर

1 . मुख्य निदेशक ( 2) सह निदेशक (3) सहायक निदेशक (4) सहायक निदेशक ( 5 ) के निदेशक सहायक और इस तरह से प्रशिक्षुओं दिशा की प्रत्येक श्रेणी इनबिल्ट है और इस सेमेस्टर में आप दिशा की बुनियादी स्तर जानने के लिए और उन का पालन करेंगे के अनुसार

एक अच्छे निर्देशक एक फिल्म के सभी भागों रचनात्मक उत्पादन किया है और एक भी समग्रता में एक साथ लाया जाता है सुनिश्चित करता है. एक निर्देशक, पटकथा की व्याख्या डिब्बों कलाकारों , कला का एक काम बनाने के लिए उन्हें सभी interrelating , आदि montagist , के साथ मिलकर काम करता है. फिल्म विद्वान एरिक शेरमेन के अनुसार, निर्देशक पूरी फिल्म की एक अस्पष्ट विचार के साथ शुरू होता है और उसे कुछ किया जाना है क्या निर्धारित करने में मदद करने के लिए इस का उपयोग करता है . उन्होंने कहा कि दूसरों को वे जानते हैं कि क्या दिखाने के लिए अपनी स्वतंत्रता दी जाती है सबसे जब लाभ.

फिल्म ऑडिशन चयन के काम की दुकान के साथ जुड़ें और हमारी फिल्म प्रोडक्शन हाउस को ऊपर आने वाले प्रोजेक्ट्स निर्देशित करने के लिए मौका ले लो

1. लोक तत्वों: – संकल्पना , थीम , कहानी, Picturization और इस विषय लोक तत्वों की दिशा के दृश्य की तरह हैं

(क) दैनिक जीवन से पीड़ित हैं एक आम आदमी के जीवन की वर्तमान दिन में लोक विषय ..

( ख) अतिवादी कदम उसे या उसके स्वयं को मारने या कुछ एक को मार और एक दवा आदी है और अपराध प्रेरित पहलू आदि में उसके जीवन बनाना लेने के लिए उसे या उसके जो सुराग कई शुभ पहलुओं से जीवन यात्रा है जो एक छात्र के बारे में . ,

( ग) लक्ष्य के आधार पर मासिक वेतन के साथ काम करने वाले जीवन के संघर्ष के विपणन के क्षेत्र में एमएनसी कंपनियों में अपने या अपने वाहक शुरू करने वाले नौकरी धारक .

2 सामाजिक तत्वों : – . सामाजिक तत्व अधिनियम , आदि लोग सोसायटी के लिए उनकी पार्टी के लिए खड़ा है एक राजनीतिज्ञ जो की अपनी स्वतंत्रता के लिए महिला की तरह सामाजिक कारण के लिए लड़ता है मानव अधिकारों पर आधारित होगा .

(घ ) समाज की परंपरा जीवन में अपने जाति और धर्म से स्वतंत्रता के अपने अधिकार के लिए लड़ता एक व्यक्ति जो .

( ई ) उनकी पार्टी में उनकी पार्टी प्रमुख बन और वह स्थिति में खड़े देखते है जब वादे के बारे में बताएं जो एक राजनीतिक व्यक्ति .

(च ) एक पार्क में प्रत्येक और हर माता पिता को देखने और फिर ध्यान से देखें और उनके नज़रिए में गतिविधि के बाल श्रम पर स्पष्टीकरण देने के लिए उन्हें बताओ

3. निजी तत्व: – कई तत्वों मदद करता है और अन्य देशों के मुकाबले भारत में अधिनियम के व्यक्तिगत गोपनीयता के बारे में बताएं जो निजी नामक इस क्षेत्र में शामिल

(छ ) उदाहरण बीएसएनएल और एयरटेल के लिए निजी सेवा क्षेत्र विभाग से विभाग के सरकार सर्विस सेक्टर की तुलना करें

( ज) यात्रा सेवाओं की निजी क्षेत्र से सरकार बस यात्रा सेवाएँ समझाओ कभी जो आप कर सकते

( मैं ) निजी विकास के लिए होता है, जो काम के निजी क्षेत्र के बीच सरकार ने सोसायटी ऊपर देते