अभिव्यक्ति

   

अभिव्यक्ति : – हमारे शरीर , हम भी यह छोटे और विनीत विभिन्न क्रियाओं कर रखने के लिए हमारे शरीर और चेहरे , एक आराम या नींद लेने , बैठे हैं , कोई बात नहीं बढ़ रोकने कभी नहीं . हम अपने दैनिक जीवन में कई अलग अलग कार्यों के लिए है . हम इन कार्यों में विभिन्न संदेश प्राप्त कर सकते हैं . और भी उदाहरण मानव की भावनाओं , वर्ण , स्वास्थ्य , दूसरों से संकेत या लोगों के दिमाग को पढ़ने के लिए . अभिनय और चेहरे की अभिव्यक्ति में गुप्त इतनी जानकारी नहीं है. हमारे शब्दों की अभिव्यक्ति में स्क्रीन या मंच या नाटक आदि पर अभिनय के खेलने पर किए गए या फिर खेला या प्रतिक्रिया व्यक्त या अभिनेता या अभिनेत्री या कलाकारों द्वारा Recountered गया है, जो काम का एक विशेष कार्रवाई के लिए दिए गए एक शब्द है . ,

अभिनय और चेहरे की अभिव्यक्ति . कार्यवाहक सभी कार्रवाई , शरीर की भाषा और चेहरे expression.Sometimes , चेहरे की अभिव्यक्ति और कुछ छोटे कार्यों के दर्शकों के लिए और अधिक संदेश व्यक्त कर सकते हैं और तेजी से संवाद से इसे वितरित करने के लिए इसका मतलब है . संवाद के बिना, दर्शक चरित्र की कार्रवाई और चेहरे की अभिव्यक्ति पर ध्यान दिया जाएगा , यह महत्व के अनुसार अधिक कल्पना और बेहतर के साथ दर्शकों को प्रदान करता है . हम अभिनय और चेहरे की अभिव्यक्ति संवाद की जगह ले सकता कहना नहीं होगा , लेकिन मुझे लगता है वे दर्शकों के साथ संवाद करने के लिए बेहतर उपकरण हैं साबित होता है कि करने के लिए जा रहा हूँ .
हम खुद को व्यक्त क्रिया के माध्यम से दूसरों के शो दूसरों हमारे मन और विचारों से संवाद . इसके अलावा , हम हमेशा यहाँ तक कि हमारे पालतू जानवर और अन्य जानवरों को प्राप्त करने के लिए कोशिश करते हैं और अन्य लोगों की कार्रवाई के माध्यम से अलग अलग अर्थ या संदेशों को समझते हैं. कार्यवाहक बातें रह द्वारा बनाई गई सभी क्रियाओं का मतलब है , एक मजबूत कार्रवाई एक बहुत बातचीत कर सकते हैं . कार्रवाई करने के लिए अनुसंधान , मैं कार्रवाई की प्रकृति का अध्ययन करना शुरू करते हैं और मुझे लगता है हम हम पैदा होते हैं के बाद से पाँच बुनियादी कार्यों कर रहे हैं पता लगाने के – सहज कार्यों , कार्यों की खोज की कार्रवाई, प्रशिक्षित कार्यों और मिश्रित कार्रवाई अवशोषित .

हम एक बच्चे होते हैं, तो हम पहले से ही हमारे स्वाभाविक क्रिया है . एक बच्चे मुस्कान और भोजन पाने के लिए मां के स्तन दूध पिलाना , यहां तक ​​कि वे पहले उन्हें कभी नहीं देखा करने के लिए कैसे जानता है . ये सहज कार्रवाई कर रहे हैं . खोज की कार्रवाई हम अपने आप से हमारे अनुभव और हमारे पर्यावरण के माध्यम से उन्हें पता चलता है मतलब है. लोगों को अपने हथियार या दुनिया में पैरों को पार , यह एक आराम करने या अपने आप को बचाने , गर्म रखने के लिए हमें मदद करता है . खोज की कार्रवाई का एक उदाहरण भी है. अवशोषित कार्यों हम दूसरों से सीखने और कॉपी कार्रवाई कर रहे हैं . एक ऐसे समाज में , हम कोई बात नहीं हम अध्ययन या काम कर रहे एक समूह में शामिल होने के लिए चाहते हैं . हम उनके कार्यों और वे का उपयोग शब्दों की नकल करने की कोशिश . प्रशिक्षित कार्यों के लिए, हम तैराकी, नृत्य और साइकिल चालन की तरह अन्य लोगों द्वारा अभ्यास और सिखाने की जरूरत है . अंत में, मिश्रित कार्यों हम आगे धक्का और नई चीजों की खोज और अध्ययन करके हमने सीखा कार्रवाई मिश्रण , विशेष कर रहे हैं .

हम दूसरों से संवाद करते हैं, तो संवाद का एकमात्र तरीका नहीं है . कार्यों हमारे पृष्ठभूमि , चरित्र और हमारे भीतर के विचारों को दिखाते हैं. हम दूसरों को संदेश दे सकते हैं , यह एक शरीर की भाषा है . शारीरिक भाषा हर कोई इसका इस्तेमाल करने के लिए पता है कि हम जानते हैं कि जल्द से जल्द भाषा है . हम एक बच्चे कर रहे हैं जब हम अपने माता – पिता का ध्यान आकर्षित करने के लिए रो . हम उन्हें पता ही नहीं चला भी कभी कभी शरीर की भाषा हर रोज इस्तेमाल करते हैं. अलग अलग लोगों के अनुसंधान के बाद, अब हम हमारे शरीर के कई रहस्य की खोज कर सकते हैं और कैसे वे बात करती है. उदाहरण के लिए हमारे शरीर कोण , शरीर पारी और जब हम अपने आप को छूने . भी कई शरीर भाषाओं में हैं .
चेहरे की अभिव्यक्ति
कार्यवाहक सब शरीर भाषा और चेहरे के भावों का मतलब है. यह शरीर की भाषा के बगल में संवाद करने के लिए एक मुख्य उपकरण है क्योंकि अभिनय पर शोध के अलावा, मैं व्यक्तिगत रूप से विश्लेषण चेहरे की अभिव्यक्ति करना चाहते हैं .
“हम यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है , क्योंकि इतनी अच्छी तरह से चेहरा पता चल गया है ; वास्तव में, यह हमारे पूरे भावनात्मक जीवन का केंद्र है . जन्म से मृत्यु तक , चेहरा हमारे लिए सार्थक हर किसी को , परिवार को , अपने दोस्तों को हमें जोड़ता है. ”
चेहरे की अभिव्यक्ति त्वचा के नीचे हमारे चेहरे की मांसपेशियों का प्रस्ताव है . वहाँ हम कई भावनाओं रहे हैं और हम हमेशा अपने चेहरे की विशेषताओं के विभिन्न आंदोलन से उन्हें व्यक्त करते हैं. हम कम केवल एक चेहरे की सुविधाओं का उपयोग करने से हमारी भावनाओं को व्यक्त किया है, यह हमेशा मिश्रण के साथ आता है . चेहरे का भाव है, चेहरे की अभिव्यक्ति की छह श्रेणियां हैं कर रहे हैं सार्वभौमिक : उदासी , क्रोध , खुशी, भय , घृणा और आश्चर्य . हम लोगों से मिलने पर हर दिन इन चेहरों पा सकते हैं , लेकिन हम अपने चेहरे से कितना बता सकते हैं?

कैसे चेहरे की अभिव्यक्ति वार्ता ?
हम विश्लेषण हमारे दैनिक जीवन में दिखाई देते हैं , जो उनमें से कुछ होगा . हमारे चेहरे पर , आंखों और मुंह सबसे जंगम श्रृंखला है कि चेहरे की विशेषताएं हैं . कान और नाक के अलावा, कभी कभी वे व्यक्तिगत भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं .
हमारी आंखों के आंदोलन और कोण उन्हें में अलग अलग संदेश है , विभिन्न कोणों हमारी भावनाओं और सोच को दिखाते हैं. हमारे आइब्रो के साथ जुडा है , वे कई परिवर्तन हो सकता है . हम अपने दोस्तों , सहयोगियों या यहां तक ​​कि एक साक्षात्कार में साथ बात की तरह हम दूसरों से संवाद करते हैं, आंख संपर्कों एक बहुत महत्वपूर्ण उपकरण बन गया . हमारे शब्दों के साथ, एक फर्म आँख से संपर्क हमारे विश्वास , मोह , गंभीर और सम्मान प्रदर्शित कर सकते हैं . विपरीत , संदेह और अस्थिर आँखें हम परेशान और असावधान हैं कि शो होगा . हम दूसरों को सुनने जब ​​यह एक ही प्रभाव है . हम भी दूसरों को संकेत देने के लिए हमारी आंखों का उपयोग करेगा . उदाहरण के लिए: हम बात या एक बास्केटबॉल खेल में नहीं कर सकते हैं जो एक ऐसी स्थिति में , आँखें हमारी भावनाओं को दिखाने के लिए या दूसरों को निर्देशित करने के लिए प्रयोग किया जाता है . चरित्र की आँखें इस पल में दर्शकों के लिए निर्देशक बन जाएगा . निश्चित रूप से, आंखें थक जैसे चरित्र की स्थिति दिखाने के लिए उपकरण हैं .
मुँह एक खास विशेषता है , इसके अलावा खाने के लिए और बात करते हैं, यह खुशी पेश करने के लिए सबसे अच्छा चेहरे की सुविधा है . हम आसानी से लोगों के मुंह के लिए खुशी या उदासी लगता है , लेकिन और क्या कर सकते हैं ? हम घबरा असहज और डराने लगता है, हम हमेशा अपने होठों को कस , यह हमें हमारे दबाव से कुछ राहत दे सकते हैं . हम घृणा महसूस और, जब हम अपने होंठ बिगाड़ना जाएगा , लेकिन हर कोई इस में विभिन्न आकार की है , यह हमेशा कॉमेडी में दिखाई देते है . इसके अलावा, एक भयावह मुस्कान हमेशा एक बुरा चरित्र बनाने के लिए एक अच्छा लक्षण है .